बलूचिस्तान पर योगी आदित्यनाथ का ऐसा बयान, जिससे पाकिस्तान में खलबली मचना तय

yogibaluchistan1भाजपा के गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे पाकिस्तान में खलबली मचना तय है। योगी ने कहा है की बहुत जल्द ही पाकिस्तान के कब्ज़े वाला कश्मीर भारत का हिस्सा बनेगा। आगे उन्होंने कहा इसको करने के लिए भारत सरकार को एक मिशन गठित करके बलूचिस्तान के अधिकारों का समर्थन करना चाहिए। योगी ने कश्मीर समस्या के लिए सीधे तौर पर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। उनके मुताबिक अगर कश्मीर का जिम्मा जवाहरलाल नेहरू की जगह सरदार पटेल को दिया जाता तो यह समस्या कभी उत्पन्न ही नहीं होती।

 

योगी ने कहा हिंदुस्तान के लोग पूरा भरोसा रखे, जल्द ही पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा होगा। कुछ समय पहले ही जमात-उल-दावा के चीफ हाफिज मोहम्मद सईद के द्वारा पाक्सितान सेना को कश्मीर पर हमला करने के आह्वान पर भाजपा सांसद ने कहा की आखिर पडोसी मुल्क कितनी बार भारत से मार खाएगा। पाकिस्तान जंग के मैदान में चार बार बुरी तरह भारत से हार चूका है।

मीडिया द्वारा बलूचिस्तान को लेकर जब योगी आदित्यनाथ से सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया की भारत को एक मिशन बना कर बलूचिस्तान के अधिकारों का खुला समर्थन करना चाहिए। योगी ने आगे कहा की पाकिस्तान में सिर्फ हिन्दुओ ही नहीं बल्कि हज़ारा और अहमदिया मुस्लिम समुदाय के मुस्लिमो के साथ भी बहुत बुरा सलूक किया जा रहा है।  वहीं, दूसरी और बलूचिस्तान को व्यवस्था से पूरी तरह काट दिया गया है जबकि बलूचिस्तान पाकिस्तान का आधा हिस्सा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए अगले पेज पर जाये...